लोकप्रिय पोस्ट

चीन में फिर उभर रहा है कोरोना, जानिये कैसे


चीन के अधिकारियों ने रविवार को नॉर्थ कोरिया और रूस की सीमा के पास बसे शुलान शहर को हाई रिस्क देखते हुए अलग-थलग कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, यहां कोरोना पॉजिटिव एक महिला से संपर्क में आने के बाद कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में किसी को जानकारी नहीं है.
बता दें कि चीन ने पिछले सप्ताह ही देश के सभी प्रांतों में कोरोना वायरस के मामले 'लो' या 'मीडियम' रिस्क पर होने का दावा किया था. रविवार को ही नेशनल हेल्थ कमीशन ने कोरोना के 17 नए मामले दर्ज किए हैं.
पिछले दो सप्ताह में यह लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना के मामले यहां डबल डिजिट में सामने आए हैं. इनमें से 5 मामले रशिया और नॉर्थ कोरिया की सीमाओं से सटे तीन प्रांतों में पाए गए हैं.
जिलिन प्रांत में पाए गए पांचों मरीज शुलान शहर में ही थे, जबकि अन्य दो हिलोंगिजियान और लायोनिंग नाम के प्रांत में रिपोर्ट किए गए हैं. जिलिन प्रांत के पांचों मामले शुलान शहर में ही थे. इनमें एक 28 वर्षीय महिला, एक 45 वर्षीय शख्स और एक 56 साल के बुजुर्ग शामिल हैं.
चीन का लोकल मीडिया 
के मुताबिक, अधिकारियों ने शुलान शहर के सभी सार्वजनिक स्थलों को स्थायी रूप से बंद करने का निर्देश दे दिया है. शहर में स्पोर्ट्स फैसिलिटी, सिनेमा और लाइब्रेरी जैसी जगहों को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है.
साथ ही शहर के लोगों को घर में रहने के लिए कहा जा रहा है. स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के लिए फिर से ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने का फैसला लिया गया है. सार्वजनिक वाहनों की पाबंदी के साथ-साथ शहर में टैक्सी की सुविधा भी बंद कर दी गई है.
सूत्रों के मुताबिक, शुलान शहर में फैला इंफेक्शन एक रहस्य बनकर रह गया है. जिलिन प्रांत के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि 45 वर्षीय एक पॉजिटिव महिला के कारण सारा शहर वायरस की चपेट में आ गया है.
Previous
Next Post »

लोकप्रिय पोस्ट