लोकप्रिय पोस्ट

पुलिस मीडिया न्यूज़ ग्रुप के संपादक चंदन राय ने डीजीपी को लिखा कानपुर एनकाउंटर को लेकर पत्र


मैं चंदन राय पुलिस मीडिया न्यूज़ ग्रुप का संपादक हूं और पिछले 10 साल से क्राइम रिपोर्टिंग करता आया हूं। पूर्व में भी कई बड़े एनकाउंटर को कवर कर चुका हूं। श्रीमान जी प्रदेश के कानपुर में एनकाउंटर में हमारे 8 पुलिसकर्मियों को मारने वाले कुख्यात बदमाश विकास दुबे को पकड़ने में कृपया कर मेरे द्वारा सुझाए गए इन निम्न बिंदुओं पर एक बार जरूर ध्यान दें..

(1) कानपुर में वर्ष 2000 एक से 2005 के बीच में तैनात क्राइम पर अच्छी पकड़ रखने वाले सिपाही से लेकर वरिष्ठ अधिकारियों की लिस्ट बनानी चाहिए और उनको तुरंत कानपुर अटैच कर इस टीम में लगाना चाहिए.

(2) किसी भी प्रदेश की पुलिस के पास बड़े बदमाश को पकड़ने के लिए मुख्य रूप से दो ही आधार होते हैं एक सर्विलेंस दूसरा मैनुअल इस केस में जहां तक लगता है सर्विलांस से ज्यादा मैनुअल का फायदा यूपी पुलिस को जरूर मिलेगा.

(3) यूपी पुलिस को कुख्यात बदमाश विकास दुबे के विरोधी व समर्थक लोगों की लिस्ट बना कर उन पर काम करना चाहिए जिससे किसी भी तरीके का कोई क्लू मिल सके.


(4) विकास दुबे के शुरुआत के प्रथम 5 मुकदमों की डिटेल निकालनी चाहिए और उनको गिरफ्तार करने वाली टीम व विकास दुबे के स्थानीय थाने पर तैनात रहे सभी थाना प्रभारियों से भी विकास दुबे के बारे में डिटेल मांगनी चाहिए.

(5) जिस तरीके से उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश श्री प्रकाश शुक्ला के खिलाफ टीम का गठन हुआ था ठीक उसी प्रकार से विकास दुबे के खात्मे के लिए एक टीम को बनाना चाहिए जिसमें वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर अन्य पुलिसकर्मियों को भी शामिल करना चाहिए।

श्रीमान जी आपसे निवेदन है कि अपने कीमती समय में से समय निकाल कर एक बार इन निम्न बिंदुओं पर ध्यान देने की कृपा करें।
Previous
Next Post »

All

लोकप्रिय पोस्ट