लोकप्रिय पोस्ट

किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तराखंड के पूर्व राज्यमंत्री राम कुमार वालिया को उनके पद से हटाया गया



कांग्रेस पार्टी की मुसीबतें कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही है। पार्टी के एक और जमीन से जुड़े हुए नेता ने कांग्रेस के राष्ट्रीय कार्यालय में व्याप्त लाल फिताशाही से दुखी हो कर पिछले 35 साल का कांग्रेस के साथ का सफर समाप्त करते हुए पार्टी के पद से सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तराखंड के पूर्व राज्यमंत्री राम कुमार वालिया ने बताया कि बिना वजह उनको उनके पद से पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा हटा दिया गया और इस बारे में पार्टी के सभी बड़े नेताओं से गुहार लगाने के बाद भी उनका पक्ष नहीं सुना गया। श्रीमती सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी समेत सभी को पत्र लिख कर पूरे मामले की जानकारी देने के बाद भी कहीं से कोई सुनवाई उनके जैसे नेता की नहीं हुई तो आम कार्यकर्ताओं की सुनवाई क्या होगी।
 श्री वालिया जमीन से जुड़े नेता माने जाते हैं एवं उत्तराखंड से आरंभ सफर  से राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे हैं। किसानों को कांग्रेस से जोड़ने के लिए श्री वालिया ने काफी काम किया है। इनकी लोकप्रियता ही है कि पूरे देश से इनके समर्थन में लोग कांग्रेस छोड़ रहे है। किसान पुत्र राम कुमार वालिया ने बड़े ही दुख के साथ पार्टी छोड़ने के बारे में बताया कि अपने स्वाभिमान की रक्षा के लिए इस दल में रहना उचित नहीं है जहां एक राष्ट्रीय स्तर के नेता एवं पदाधिकारी की भी सुनने वाला कोई नहीं है। अपने अगले कदम के बारे में श्री वालिया ने कहा कि अपने देश भर के समर्थको से राय विचार करके ही कोई निर्णय लेंगे।
  राजस्थान की घटना के बाद अब  उत्तराखंड एवं कांग्रेस के किसान संगठन में काफी असर श्री वालिया के जाने से होगा इससे इंकार नहीं किया जा सकता। कांग्रेस को इन सब पर ध्यान देना होगा क्योंकि एक एक कर जमीनी नेता आखिर क्यों उसका साथ छोड़े जा रहे है।
Previous
Next Post »

लोकप्रिय पोस्ट